दिल्ली पुलिस सतर्क, आप बनाम भाजपा के विरोध प्रदर्शन से पहले आईटीओ की सुरक्षा कड़ी

दिल्ली पुलिस सतर्क, आप बनाम भाजपा के विरोध प्रदर्शन से पहले आईटीओ की सुरक्षा कड़ी

Share with
Views : 217

दिल्ली में आज होने वाले आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोध प्रदर्शनों को लेकर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली हैं, जिससे कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस अतिरिक्त सावधानी बरत रही है।

विरोध प्रदर्शनों के कारण संभावित ट्रैफिक व्यवधान

आप ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धोखाधड़ी के खिलाफ भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन आयोजित करने की घोषणा की है, जबकि भाजपा ने दिल्ली सरकार में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर आप कार्यालय के पास प्रदर्शन करने की बात कही है। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि वह किसी भी तरह के उल्लंघन की अनुमति नहीं देगी और दोनों जगहों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए जाएंगे। विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित होने की भी आशंका है। पुलिस ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे गैर-जरूरी यात्रा से बचें और वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें।

पुलिस उपाय:

  • अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती, जिसमें रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) भी शामिल है।
  • प्रदर्शन स्थलों के आसपास बैरिकेडिंग और नाकेबंदी।
  • ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल।
  • खुफिया सूचना पर कड़ी निगरानी।
  • प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हम किसी भी तरह की हिंसा या अराजकता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमने दोनों स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की है और प्रदर्शनकारियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। हम लोगों से शांति बनाए रखने और कानून का पालन करने की अपील करते हैं।"

स्थिति पर नजर बनाए रखें:

यह देखना बाकी है कि आज विरोध प्रदर्शन कितना शांतिपूर्ण रहेंगे। आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए समाचार और सोशल मीडिया को फॉलो करें। उम्मीद है कि पुलिस की सतर्कता और प्रदर्शनकारियों के सहयोग से आज का दिन शांतिपूर्ण ढंग से बीतेगा।

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले