LSG बनाम PBKS: ये कौन हैं मयंक यादव? लखनऊ सुपर जायंट्स के पेसर ने डेब्यू मैच में ही डाली IPL 2024 की सबसे तेज गेंद!

LSG बनाम PBKS: ये कौन हैं मयंक यादव? लखनऊ सुपर जायंट्स के पेसर ने डेब्यू मैच में ही डाली IPL 2024 की सबसे तेज गेंद!

Share with
Views : 27

आईपीएल 2024 के उद्घाटन मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 21 रनों से हराकर शानदार शुरुआत की. इस जीत में लखनऊ के लिए असली हीरो रहे युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव. अपनी डेब्यू मैच में ही उन्होंने धूम मचा दी.

21 वर्षीय मयंक यादव ने ना सिर्फ शानदार गेंदबाजी की बल्कि अपनी रफ्तार से सबको चौंका दिया. उन्होंने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 27 रन लुटाते हुए चार विकेट झटके. उनका इकॉनोमी रेट 6.8 रहा, जो किसी भी गेंदबाज के लिए बेहतरीन प्रदर्शन का सूचक है. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और जitesh शर्मा जैसे अहम बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

लेकिन मयंक यादव की रफ्तार ही चर्चा का विषय रही. उन्होंने आईपीएल 2024 के अब तक के सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड अपने नाम किया. उनका एक यॉर्कर 155.8 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पहुंचा. इसके अलावा उन्होंने 153.9 और 153.4 की रफ्तार से भी गेंदबाजी की. यानी आईपीएल 2024 की टॉप 3 सबसे तेज गेंदें मयंक यादव के नाम ही दर्ज हैं.

मयंक यादव भले ही आईपीएल 2024 में नए हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह दिल्ली की तरफ से खेल चुके हैं. हालांकि, चोट के चलते वह आईपीएल 2023 के सीजन से चूक गए थे. लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें आईपीएल 2022 मे उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा था. लेकिन चोट के कारण उन्हें उस समय अंतिम टीम में जगह नहीं मिली थी. इस बार वापसी करते हुए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है और लखनऊ को जीत दिलाई है.

मयंक यादव की इस धमाकेदार शुरुआत ने आईपीएल 2024 को रोमांचकारी बना दिया है. क्रिकेट फैंस को अब एक उम्दा तेज गेंदबाज का इंतजार था और लगता है मयंक यादव इस रिक्त स्थान को भरने के लिए तैयार हैं. यह देखना होगा कि क्या वह इस फॉर्म को पूरे सीजन बनाए रख पाते हैं और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभा पाते हैं.

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले