अब ChatGPT इस्तेमाल करने के लिए नहीं होगी अकाउंट की जरूरत, जल्द मिलेगा नया अपडेट

अब ChatGPT इस्तेमाल करने के लिए नहीं होगी अकाउंट की जरूरत, जल्द मिलेगा नया अपडेट

Share with
Views : 12

OpenAI द्वारा विकसित लोकप्रिय भाषा मॉडल ChatGPT जल्द ही एक बड़ा अपडेट प्राप्त करेगा, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण बदलाव शामिल होंगे। इन बदलावों में सबसे महत्वपूर्ण है कि अब ChatGPT का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को खाता बनाने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह बदलाव उन उपयोगकर्ताओं के लिए फायदेमंद होगा जो ChatGPT का केवल अस्थायी रूप से उपयोग करना चाहते हैं या जो खाता बनाने की प्रक्रिया से गुजरना नहीं चाहते हैं। अपडेट के बाद, उपयोगकर्ता बस ChatGPT वेबसाइट पर जा सकेंगे और बिना किसी खाते के मॉडल का उपयोग करना शुरू कर सकेंगे।

इसके अलावा, अपडेट में ChatGPT की क्षमताओं में कई सुधार भी शामिल होंगे। इन सुधारों में शामिल हैं:

  • बेहतर भाषा समझ: ChatGPT विभिन्न प्रकार के संकेतों और प्रश्नों को समझने में बेहतर होगा, जिससे यह अधिक प्राकृतिक और आकर्षक बातचीत प्रदान कर सकेगा।
  • अधिक रचनात्मक पाठ प्रारूप: ChatGPT अब विभिन्न प्रकार के रचनात्मक पाठ प्रारूपों को उत्पन्न करने में सक्षम होगा, जैसे कविताएँ, कोड, स्क्रिप्ट, संगीत के टुकड़े, ईमेल, पत्र आदि।
  • अनुवाद में सुधार: ChatGPT विभिन्न भाषाओं के बीच अनुवाद करने में अधिक सटीक और कुशल होगा।
  • प्रश्नोत्तर में सुधार: ChatGPT आपके प्रश्नों का अधिक व्यापक और सूचनात्मक उत्तर देने में सक्षम होगा, भले ही वे खुले हों, चुनौतीपूर्ण हों या अजीब हों।

यह अपडेट OpenAI द्वारा ChatGPT को अधिक सुलभ और शक्तिशाली बनाने के प्रयासों का हिस्सा है। कंपनी का मानना ​​है कि इन बदलावों से ChatGPT का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि होगी और यह लोगों को विभिन्न कार्यों में मदद करने में अधिक प्रभावी होगा।

अद्यतन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप OpenAI की वेबसाइट https://openai.com/ पर जा सकते हैं।

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले