दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हराया, मुकेश कुमार बने मैच विनर

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हराया, मुकेश कुमार बने मैच विनर

Share with
Views : 21

विशाखापत्तनम के डॉ. Y.S. राजशेखर रेड्डी ACA-VDCA क्रिकेट स्टेडियम में 31 मार्च को खेले गए आईपीएल 2024 के रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली ने अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 191 रन

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शुरुआत में दिल्ली को पृथ्वी Shaw (12) और डेविड वॉर्नर (27) के विकेट जल्दी गंवाने का झटका लगा। लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला। पंत के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर (38) और ललित यादव (34) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। निचले क्रम में मुकेश कुमार ने 18 गेंदों में 22 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

चेन्नई को रनों का पीछा करने में हुई दिक्कत

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (8) और डेवॉन कॉनवे (15) जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (42) ने कुछ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। अंबAti रायडू (31) और ड्वेन Bravo (28) ने जरूर कुछ रन बटोरे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। खलील अहमद को भी 2 विकेट मिले।

मुकेश कुमार बने मैच विनर

अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए मुकेश कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद मुकेश ने कहा कि, "यह मेरे लिए बहुत ही खास पल है। टीम की जीत में योगदान देकर बहुत खुश हूं। उम्मीद है कि इसी तरह से आगे भी अच्छा प्रदर्शन करता रहूंगा।"

दिल्ली को मिली पहली जीत से बढ़ेगा हौसला

इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। युवा खिलाड़ियों के दम पर मिली यह जीत टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने वाली साबित होगी। वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन अभी टूर्नामेंट बहुत लंबा बाकी है और उम्मीद है कि चेन्नई जल्द ही वापसी करेगी।

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले