लखनऊ सुपर जायंट्स ने 28 रनों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को रौंद डाला, मयंक यादव की गेंदबाजी का जलवा

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 28 रनों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को रौंद डाला, मयंक यादव की गेंदबाजी का जलवा

Share with
Views : 47

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने 2 अप्रैल को हुए आईपीएल 2024 के रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 28 रनों से हरा दिया. इस जीत में लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक का अर्धशतक और मयंक यादव की शानदार गेंदबाजी निर्णायक साबित हुई.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 36 रन पर ही उनके दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए. लेकिन, इसके बाद क्रीज पर आए क्विंटन डी कॉक ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की कमर कसी. उन्होंने मात्र 56 गेंदों में 81 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा निकोलस पूरन ने भी 21 गेंदों में 40 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम का स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई. लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवरों में 181 रन बनाए.

मयंक यादव की घातक गेंदबाजी ने आरसीबी का टॉप ऑर्डर ध्वस्त किया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही. लखनऊ के स्टार ऑलराउंडर मयंक यादव ने अपनी धारदार गेंदबाजी से आरसीबी के शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया. उन्होंने कप्तान फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बड़े खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. मयंक ने अपने चार ओवरों के स्पेल में सिर्फ 18 रन देकर शानदार तीन विकेट चटकाए. आरसीबी का मध्यक्रम भी इस गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका और लगातार विकेट गिरते रहे.

हर्षल पटेल की जद्दोजहद नाकाफी रही

हालांकि, आरसीबी के निचले क्रम के बल्लेबाज हर्षल पटेल ने 34 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाकर टीम की जीत की उम्मीद जगाई. लेकिन, साथ देने वाला कोई बल्लेबाज नहीं मिला और आखिरी ओवर में 30 रन बनाने की दरकार के साथ मोहम्मद सिराज के आउट होने पर आरसीबी की पारी सिमट गई. पूरी टीम 20 ओवरों में 153 रन ही बना सकी और लखनऊ ने 28 रनों से शानदार जीत दर्ज की.

मैच के हीरो रहे मयंक यादव

मैच के बाद मैन ऑफ द मैच का खिताब शानदार गेंदबाजी करने वाले मयंक यादव को दिया गया. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से आरसीबी की कमर तोड़ दी और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. वहीं, दूसरी ओर लगातार हार झेल रही आरसीबी की टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपनी कमजोरियों को दूर करने की सख्त जरूरत है.

error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले