राइड ऑर डाई ने छुआ 100 मिलियन डॉलर का आंकड़ा, क्या तोड़ पाएगी तीसरे पार्ट का रिकॉर्ड?

राइड ऑर डाई ने छुआ 100 मिलियन डॉलर का आंकड़ा, क्या तोड़ पाएगी तीसरे पार्ट का रिकॉर्ड?

Share with
Views : 15
लोकप्रिय भारतीय मोबाइल गेमिंग कंपनी, राइड ऑर डाई, ने आज घोषणा की कि उनके नवीनतम गेम, "एक्सेल", ने रिलीज के 6 महीने के अंदर 100 मिलियन डॉलर का राजस्व प्राप्त कर लिया है।

यह उपलब्धि किसी भी भारतीय गेम डेवलपर के लिए एक रिकॉर्ड है, और यह दर्शाता है कि राइड ऑर डाई वैश्विक मोबाइल गेमिंग उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी बन गया है।

"एक्सेल" एक एक्शन-रोल-प्लेइंग गेम है जो खिलाड़ियों को एक विशाल और विस्तृत दुनिया का पता लगाने, शक्तिशाली दुश्मनों से लड़ने और महाकाव्य कहानी का अनुभव करने की अनुमति देता है।

यह गेम अपनी उच्च गुणवत्ता वाले ग्राफिक्स, आकर्षक गेमप्ले और अभिनव सुविधाओं के लिए प्रशंसित किया गया है।

"हम अपने प्रशंसकों के समर्थन से अभिभूत हैं जिन्होंने 'एक्सेल' को इतनी बड़ी सफलता दिलाई है," राइड ऑर डाई के सीईओ ने कहा। "यह उपलब्धि हमारी टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है, और यह हमें भविष्य में और भी बेहतरीन गेम बनाने के लिए प्रेरित करती है।"

यह रिकॉर्ड-तोड़ उपलब्धि राइड ऑर डाई के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि यह कंपनी को वैश्विक मोबाइल गेमिंग उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करती है।

यह भारत के बढ़ते गेमिंग उद्योग के लिए भी एक बड़ी जीत है, जो दुनिया भर में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

हालांकि, राइड ऑर डाई को अभी भी तीसरे पार्ट के रिकॉर्ड को तोड़ने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

चीन की Tencent Games, जो दुनिया की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी है, उसके पास कई लोकप्रिय मोबाइल गेम हैं, जिनमें "PUBG Mobile" और "Honor of Kings" शामिल हैं, जिन्होंने रिलीज के पहले कुछ महीनों में ही 100 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की है।

यह देखना बाकी है कि क्या राइड ऑर डाई "एक्सेल" की सफलता को बनाए रख सकता है और तीसरे पार्ट के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।

हालांकि, एक बात निश्चित है: राइड ऑर डाई भारतीय गेमिंग उद्योग में एक बढ़ती हुई शक्ति है, और यह आने वाले वर्षों में और भी अधिक सफलता प्राप्त करने के लिए तैयार है।

अतिरिक्त जानकारी:

"एक्सेल" 150 से अधिक देशों में उपलब्ध है और इसे 10 भाषाओं में अनुवादित किया गया है।

गेम को Google Play Store और Apple App Store पर 4.5 स्टार की औसत रेटिंग मिली है।

राइड ऑर डाई ने 2023 में $50 मिलियन से अधिक का राजस्व अर्जित किया था।

यह समाचार राइड ऑर डाई और भारतीय गेमिंग उद्योग दोनों के लिए एक सकारात्मक विकास है। यह दर्शाता है कि भारतीय गेम डेवलपर दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हैं, और यह भारत को वैश्विक गेमिंग उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने में मदद कर सकता है।
error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले